Wednesday, December 25, 2019

राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को झारखंड का मुख्यमंत्री किया मनोनीत, सरकार गठन के लिए किया आमंत्रित


राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को झारखंड का मुख्यमंत्री किया मनोनीत, सरकार गठन के लिए किया आमंत्रित


रांची: विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मंगलवार की रात महागठबंधन के नेता हेमंत सोरेन की ओर से राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के पास दावा पेश किया गया था. दावा पेश करने के बाद बुधवार को राज्यपाल की ओर से हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री मनोनीत करते हुए सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है.


                  हेमंत सोरेन 


हेमंत सोरेन को सरकार गठन के लिए आमंत्रण
झारखंड में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. राज्यपाल की तरफ से भी गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन को सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया गया है. इसके साथ ही अब महागठबंधन के नेता सरकार गठन की तैयारियों जुट गये है, हालांकि गठबंधन के नेता हेमंत सोरेन ने 29 दिसंबर को मोराबादी मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का ऐलान किया है.


जेएमएम सबसे बड़ी पार्टी
वहीं, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मिलने के लिए हेमंत दिल्ली रवाना हो गए हैं, जहां मंत्रिमंडल के विस्तार समेत सरकार गठन को लेकर चर्चा होनी है. बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने इस बार विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा 30 सीटों पर जीत हासिल की है. ऐसे में जेएमएम सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आई है और हेमंत सोरेन झारखंड की सत्ता संभालने जा रहे हैं.
दिलचस्प बात यह है कि पहली बार झारखंड की जनता ने महागठबंधन को इतनी सीटों पर जीत दिलाई है. जेएमएम, कांग्रेस और राजद गठबंधन ने परिवर्तन का नारा दिया था, जबकि बीजेपी 65 पार के नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरी थी.
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING