Wednesday, December 19, 2018

राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल 21 दिसंबर को




संवादाता - विनय कुमार 

21 दिसंबर को 24 घंटे के लिए राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल ....

राँची : अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ झारखंड के बैनर तले बुधवार को राजधानी रांची में एक संवाददाता सम्मेलन कर संघ के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया की अपने 11 सूत्री मांगों को लेकर 21 दिसंबर को 24 घंटे के लिए राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल रहेगा।



3 लाख 50 हजार से भी अधिक बैंक अधिकारी रहेंगे हड़ताल पर : कॉमरेड कमलाकर

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ झारखंड राज्य के चरण कॉमरेड कमलाकर सिंह ने कहा कि बैंक कर्मी अपनी मांगों को लेकर 21 दिसंबर को पूरे भारतवर्ष में साढे 300000 से भी अधिक बैंक अधिकारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए हड़ताल पर रहेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार बड़े कॉर्पोरेट दोषियों से पूर्ति करने में गंभीर नहीं है और ना ही कोई सख्त कानून बना रही है जिससे इन कॉरपोरेट से ऋण की वसूली की जा सके।


हड़ताल हमारे लिए "करो या मरो" की स्थिति : सुनील लकडा

संघ के झारखंड राज्य अध्यक्ष सुनील लकड़ा ने कहा हड़ताल हमारे लिए "करो या मरो" की स्थिति में है, साथ ही उन्होंने वेतन वृद्धि में देरी के लिए सरकार और भारतीय  बैंकिंग संघ की निंदा की, उन्होंने कहा कि वेतनवृद्धि नवंबर 2017 से ही शुरू होनी चाहिए थी। संघ के अध्यक्ष ने ये भी कहा कि सरकार छोटे-छोटे नए बैंकों को लाइसेंस जारी कर रही है और दूसरी तरफ कमजोर बैंक के नाम पर राष्ट्रीयकृत बैंकों का विलय किया जा रहा है जो कि बिल्कुल गलत है।

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ के मुख्य मांगे स्केल 1 से लेकर स्केल 7 तक के सभी अधिकारियों को केंद्र सरकार के अन्य कार्यालयों के समान वेतन की मांग, चार्टर ऑफ डिमांड के अनुरूप वेतन समझौता, बैंक अधिकारियों को कार्य समय सुनिश्चित हों ताकि वह अपने परिवार का भी समय दे सके, सप्ताह में 5 दिनों का कार्य दिवस, परिवारिक पेंशन एवं पेंशन का अपडेशन, नई पेंशन नीति को रद्द करते हुए पुराने पेंशन नीति को लागू करना, और बैंकों के आपस में विलय पर तत्काल रोक लगाया जाए।
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING