Wednesday, December 19, 2018

गूंज महोत्सव का आगाज हुवा बड़े ही धूम धाम से


रिपोर्ट - अशोक महतो

*बदलाव और महिलाओं के प्यार से अभिभूत हूँ - मैरीकॉम*

तीन दिवसीय *गूंज महोत्सव प्रारंभ, पहला दिन *महिलाओं के नाम*

सिल्ली -  बॉक्सिंग की दुनिया की आयरन लेडी *मैरी कॉम* ने कहा है कि गूंज महोत्सव ने सिल्ली समेत आसपास के इलाके में सामाजिक सरोकार और रिश्ते को एक डोर में बांधा है, साथ ही विकास के नये आयाम गढ़े हैं। पहले भी यहां कई मशहूर खिलाड़ी, नामी शख्सियत, कलाकार आए हैं। कई मौके पर गूंज के बारे बहुत कुछ सुना भी। लेकिन इस बार भागीदार बनने का अवसर मिला। यहां पंरपरा और आत्मीयता के साथ सम्मान और स्नेह पाकर अभिभूत हूं। यह महोत्सव दुनिया भर में जाना जाए, इसका वे कामना करती हैं।



सिल्ली में तीन दिवसीय गूंज महोत्सव का उदघाटन करते हुए , मैरी कॉम उपस्थिति हजारों लोग को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा ये बदलाव का श्रेय गूंज परिवार के संयोजक अच्छे खिलाड़ी और आजसू पार्टी के प्रमुख  सुदेश कुमार महतो को जाता है। सुदेश जी की जितनी तारीफ की जाए कम पड़ेगी। 

*मैरी कॉम* ने कहा कि लगातार बारिश और खराब मौसम के बाद भी महोत्सव में महिलाओं की बड़ी तादाद और उनमें उत्साह - उमंग देख कर लग रहा है कि तरक्की और सशक्तिकरण के पैमाने पर वे अगली कतार में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 



उन्होंने कहा कि हाल ही में *सिल्ली की तीरंदाज मधुमिता* ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रजत पदक जीतकर देश दुनिया में नाम रोशन किया है। यहां की महिलाओं में आगे बढ़ने की अपार क्षमता है। *सिल्ली में सुंदर स्टेडियम* यहां के खेल प्रेम को दर्शाता है।



इससे पहले सुदेश कुमार महतो, पार्टी के विधायक राजकिशोर महतो, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक के साथ मैरी कॉम ने स्व0 बिनोद बिहारी महतो की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये एवं दीप प्रज्वलित कर गूंज महोत्सव का विधिवत उदघाटन किया और इसके साथ ही तीन दिवसीय गूंज महोत्सव का शुभारंभ हुआ।



गूंज की अनुगूंज सिल्ली, सोनाहातू की शान - सुदेश
इस मौके पर सुदेश कुमार महतो ने सशक्त शिक्षित झारखंड के प्रणेता बिनोद बाबू को नमन करते हुए कहा कि उनके सपने साकार करने और आदर्शों पर चलने के उद्देश्य से उन्नीस साल पहले छोटे स्तर पर गूंज की शुरुआत हुई थी। 19 सालों के सफर में कारवां बनता गया और गूंज की अनुगूंज सिल्ली की शान में शामिल हो गई। उन्होंने कहा कि इस बार महोत्सव को विस्तार देते हुए पूरे इलाके में युवाओं किसानों महिलाओं, प्रबुद्ध वर्ग पंचायत प्रतिनिधि के साथ स्थानीय खिलाड़ियों लोक कलाकारों को इसका भागीदार बनाया गया है ताकि हर किसी को अहसास हो सके कि यह महोत्सव लोगों के बीच बदलाव का संदेश तो देता ही है आपसी समझदारी और विचारों को मजबूत बनाने की मौका भी। 

इस तरह के आयोजन कर्ता आजसू सुप्रिमों  सुदेश कुमार महतो  का जितना तारीफ़ किया जाए कम होगा, इस तरह के आयोजन से एकता एवं भाई चारा का अद्भुत मिश्रण देखा जाता है गूंज महोत्सव का आयोजन इस क्षेत्र के लिए एक बड़ी उपलब्धि है जिसमें लोगों को झूमने के साथ साथ विकास के प्रति लोगों प्रोत्साहित करता है।

मौके पर पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक, पदाधिकारी, ज़िप अध्यक्ष उपाध्यक्ष, प्रमुख उपप्रमुख, ज़िप सदस्य, मुखिया -उपमुखिया, पंचायत समिति सदस्य एवं अन्य सम्मानित सदस्य गण मौजूद थे।

Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING