Friday, February 1, 2019

दिल्ली तथा एनसीआर से 10 ट्रैफिकिंग के शिकार बच्चों को बरामद/ 10 trafficking victims recovered from Delhi and NCR


दिल्ली तथा एनसीआर से 10 ट्रैफिकिंग के शिकार बच्चों को बरामद


एकीकृत पुनर्वास सह संसाधन केंद्र (IRRC), दिल्ली और खूंटी एस्कॉर्ट टीम, खूंटी के द्वारा दिल्ली के आश्रय गृह में रह रहे खूंटी जिला के 10 बच्चों को पुनर्वास के लिए खूंटी भेजा गया। इनमें 9 लड़कियां (3 बड़ी लड़कियां तथा 6 नाबालिग लड़कियां) और 1 नाबालिग लड़का शामिल है।




·       दिल्ली तथा एनसीआर से 10 ट्रैफिकिंग के शिकार बच्चों को बरामद किया गया
·       झारखण्ड सरकार से सभी को सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत मिलेगा लाभ


पिछले दिनों सभी 10 बच्चों को दिल्ली NCR के विभिन्न स्थानों से लाकर आश्रय गृह में सुरक्षित रखा गया था। नोडल अधिकारी श्रीमती कलानाथ ने बताया कि CWC दिल्ली NCR, नई दिल्ली से एस्कॉर्ट आर्डर लेकर सफलतापूर्वक सभी लोगों को झारखण्ड के लिए रवाना कर दिया गया है। सभी लोगों को IRRC, नई दिल्ली द्वारा बैग में रिफ्रेशमेंट, लंच, हाईजिन किट के साथ पानी की बोतल, स्नैक्स आई कार्ड दिए गए हैं ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी ना हो।
झारखण्ड सरकार से सभी को सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पुनर्वास के तहत अनुमान्य लाभ और सहायता दी जायेगी तथा कौशल विकास से जोड़ कर नियोजन प्रदान किया जाएगा।झारखंड भवन के स्थानिक आयुक्त श्री एम आर मीणा ने बताया कि पूरे मामले पर नज़र रखते हुए IRRC, नई दिल्ली, CWC नई दिल्ली, WCDSS रांची को आवश्यक मार्गदर्शन, समन्वय और सहयोग दिया गया है। इन बच्चों को आज खूंटी CWC के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive