Friday, February 1, 2019

Jharkhand International Film Festival/ झारखंड इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल का आगाज


झारखंड इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल का आगाज

  तीन दिवसीय झारखंड इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल का आगाज शुक्रवार को पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग के मंत्री अमर कुमार बाउरी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। 





तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में इजराइल, फिलिपिन्स और अफगानिस्तान के वरिष्ठ कलाकार सहित देश के जाने माने कलाकार और स्थानीय कलाकारों ने भाग लिया। मौके पर मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि झारखंड पहले खनिज संपदा के लिए जाना जाता था लेकिन आज इसकी पहचान पर्यटन और फ़िल्म निर्देशन के क्षेत्र में भी बन रही है। राज्य सरकार ने फ़िल्म नीति बना कर देश विदेश के फ़िल्म निर्माताओं को झारखंड आमंत्रित किया है। आज झारखंड में कई राष्ट्रीय स्तर के फ़िल्म का निर्माण हो रहा है। झारखंड के कलाकार देश दुनिया मे राज्य का नाम  ऊंचा कर रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि सरकार फ़िल्म निर्माण के क्षेत्र में हर संभव मदद करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार पर्यटन, कला संस्कृति और फ़िल्म नीति को एक साथ कर ऐसे कार्यक्रम को और प्रोत्साहन देने का काम करेगी। 

मंत्री अमर कुमार बाउरी ने सभी आयोजनकर्ता से इस फ़िल्म फेस्टिवल के सफल होने की कामना की और देश विदेश से आये हुए अतिथियों को झारखंड भ्रमण करने का आमंत्रण भी दिया। 

मंत्री अमर कुमार बाउरी ने खेलगांव में बनाये गए दो थिएटर का भी भ्रमण किया। 
कार्यक्रम में झारखंड इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल के आयोजनकर्ता, टीवी सीरियल और फिल्मी कलाकार के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय कलाकार भी उपस्थित थे।


Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive