Sunday, November 18, 2018

19 नवंबर को सीबीआइ के दिल्ली कोर्ट में पेशी, डॉक्टरों ने कहा, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल होने के लिए फिट नहीं लालू

रांची -रिम्स के पेेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद 19 नवंबर को सीबीआइ के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश नहीं हो पायेंगे. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने स्पष्ट किया है कि वर्तमान स्थिति के हिसाब से  लालू प्रसाद यात्रा के लिए फिट नहीं हैं. रिम्स प्रबंधन को  इसकी सूचना इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने दे दी है.   
 
 जेल अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी ने रिम्स प्रबंधन को पत्र भेज कर कहा था कि लालू प्रसाद को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सीबीआइ के दिल्ली कोर्ट में पेश होना है. ऐसे में जेल या जहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा है, वहां भेजा जाये. 
 
इसी के आधार पर रिम्स प्रबंधन ने इलाज कर रहे डॉक्टरों से उनके भेजने की अद्यतन स्थिति की जानकारी मांगी थी.  सूत्रों की मानें, तो जेल प्रबंधन को बताया गया है कि लालू प्रसाद के दायें पैर में घाव हो गया है.  इसलिए वह चल नहीं पा रहे हैं. शुगर लेवल बढ़ा हुआ है. तीनों वक्त इंसुलिन चल रहा है. ऐसी स्थिति में उनके लिए यात्रा करना हितकर नहीं है. 
 
इधर, पैर के  घाव ने लालू प्रसाद को परेशानी में डाल दिया है. चलने में उन्हें  दिक्कत हो रही है. वे किसी के सहारे ही   दैनिक कार्य के लिए शौचालय तक पहुंच पा रहे हैं. इलाज कर रहे यूनिट इंचार्ज  प्रोफेसर  डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि घाव बड़ा रूप ले लिया है. 
 
संक्रमण लेवल भी बढ़ गया है. इस कारण किडनी का फंक्शन भी प्रभावित हुआ है. घाव को सुखाने के लिए एंटीबायोटिक दिया जा रहा है. उम्मीद है कि जो दवाएं दी जा रही हैं, उससे घाव सुख जाये. अभी रेफर करने की नौबत नहीं है. हम स्थिति पर नजर रखे हुुए हैं.       
 
बिरसा मुंडा जेल से एक पत्र अधीक्षक का आया था, जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल कराने की बात कही गयी थी, लेकिन इलाज कर रहे डॉक्टरों ने रिपोर्ट दी है कि लालू प्रसाद जाने की स्थिति में नहीं हैं. डॉक्टरों की रिपोर्ट को जेल प्रबंधन के पास भेज दिया गया है. 19 नवंबर को पेशी कराने का आदेश मांगा गया था.  
डॉ विवेक कश्यप, अधीक्षक, रिम्स 
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive