Sunday, November 25, 2018

केरा मंदिर से प्राचीन प्रतिमा की चोरी, लोग आक्रोशित




चक्रधरपुर- करीब 200 साल पुराने केरा मंदिर से शनिवार की रात मां भगवती की प्राचीन प्रतिमा की चोरी कर ली गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मंदिरों में लगातार हो रही चोरियों की वजह से लोग बेहद आक्रोशित हैं।


पहले भी हुई थी इस मंदिर में चोरी की कोशिश

  1. पिछले 13 माह में चक्रधरपुर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित करीब 27 मंदिरों में चाेरी की घटना हो चुकी है। चोरों ने 17 जून की रात भी शहर से 9 किमी दूर मां भगवती केरा मंदिर के मुख्य गेट के दरवाजे पर लगे ताले को भी तोड़ डाला था। मंदिर में रखी दानपेटी और एक बक्से को बाहर निकालकर ताला तोड़ा था। वहीं इसी रात शहर के वार्ड संख्या तीन स्थित दुर्गा मंदिर के दरवाजे से ताले तोड़कर त्रिशुल, हार आदि चुरा लिए थे।

     
  2. विरोध में बंद रहा बाजार

    शुक्रवार की देर रात यहां के प्रसिद्ध नरसिंह आश्रम में अज्ञात चोरों ने हनुमान मंदिर में रखी दान पेटी का ताला तोड़ कर नकदी सहित चांदी के गहनों की चोरी कर ली। इस घटना से यहां सनसनी फैल गई है। इसके विरोध में शनिवार को मनोहरपुर पूरी तरह से बंद रहा।


  3. चोर का अब तक नहीं मिला सुराग

    शहर के आधे दर्जन मंदिरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद अब गांवों के मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। इस पर लोग गुस्से में हैं। आखिर चोर कौन है? ये पुलिस के लिए भी बड़ा सवाल है। हाल ही में सोनुवा के पनसुंवा डैम स्थित मां पाउड़ी मंदिर में भी मुख्य दरवाजे के ताले तोड़ा गया। तोड़फोड़ हुई। अब फिर केरा जैसे चर्चित मंदिर से प्रतिमा की चोरी ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive