Monday, October 1, 2018

सावित्री बाई फुले के नाम पर खुलेगा बारीडीह में महिला महाविद्यालय

"संघे शक्ति किलयुगे"-कलियुग में संगठन में ही शक्ति निहित है। हमे संगठित होने की जरूरत है। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कुश रैली सह कुश जयंती समारोह में कहीं।उन्होंने कहा कि  हमे स्वार्थ परक शक्तियों और लोगों से सावधान रहते हुए देश के और समाज के विकास पर ध्यान देने की जरूरत है। समाज का विकास होगा तभी राज्य का विकास होगा।


 राज्य की अर्थव्यवस्था वैविध्य पूर्ण होगी
 उन्होंने कहा कि सामाजिक समरसता भी जरूरी है।समाज के अंतिम पंक्ति के गरीब को समाज की मुख्य धारा में लाने की जिम्मेवारी समाज के लोगों की ही है। उन्होंने कहा कि हमने राज्य में 16 लाख महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ कर उन्हें आर्थिक रूप से सुदृढ़ करने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समाज मुख्य रूप से कृषि कार्य में ज्यादा लगा हुआ है, मुख्यमंत्री ने समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे कृषि के साथ पशुपालन, मछली पालन भी करें, इससे जहां उनकी आय बढ़ेगी वहीं राज्य को भी फायदा होगा और राज्य की अर्थव्यवस्था वैविध्य पूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि कुशवाहा समाज शुरू से ही राष्ट्रवाद से जुड़ा रहा है।

समाज में बेहतर कार्य के लिये अम्बिका प्रसाद को कुश रत्न मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किया गया। समाज की रीत देवी और अमृता कुमारी एवं प्रिय कुमारी को भी सम्मानित किया। इससे पूर्व सांसद विद्युत वरण महतो, गांडेय विधायक जेपीवर्मा के साथ ही समाज के लोगों ने भी उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित किया।

Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive