Thursday, October 4, 2018

उग्रवादियो ने मचाया तांडव, हिन्दकुश कंस्ट्रक्शन के क्रशर पर

रिपोर्ट- उद्यम प्रभात 
रांची -  राजधानी से सटा कांके थाना क्षेत्र स्थित  मनातु  गांव में बुधवार देर रात उग्रवादियो ने एक निजी निर्माण कंपनी हिन्दकुश कंस्ट्रक्शन के क्रशर शिविर पर हमला बोला । इस दौरान उग्रवादियो ने एक जेसीबी मशीन और मोटरसाईकिल समेत अन्य सामान को आग के हवाले कर दिया।



दहशत में मजदूर
कंपनी के कर्मचारियों की बताया माने तो  उग्रवादियो द्वारा फायरिंग कर दहशत पैदा करने की कोशिश की गयी और करीब 15 मिनट तक पीएलएफआई जिन्दाबाद के नारे भी लगाये गये। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण ग्रामीण एस पी  समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गये।घटना का जायजा लेते दिखे साथ ही घटना को अंजाम देने वालो के धरपकड़ के लिए लगातार छापामारी अभियान चल रहा  है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि
बुधवार रात 1 बजे उग्रवादियो  द्वारा उत्पात मचाये जाने की सूचना पर वे सदल-बल तत्काल मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि करीब एक दर्जन हथियारबंद नक्सली मौके पर पहुंचे थे और घटनास्थल पर पहुंचते ही उनसभी ने भय एवं दहशत का माहौल कायम करने के लिए अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज सुनकर मजदूर और कर्मचारी भाग खड़े हुए.नक्सलियों ने घटनास्थल पर लगभग आधे घंटे उत्पात मचाया। जिसके बाद नक्सली ग्रामीणों और कर्मचारियों को धमकी देते हुए वापस लौट गए।


फिलहाल पुलिस ने इलाके को सील कर दिया गया है और  साथ ही नक्सलियों की धरपकड़ के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
गौरतलब है की एक ओर राज्य से उग्रवादियो को सप्माप्त करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे है और ऐसे में राजधानी के कांके थाना क्षेत्र में इस तरह का उग्रवादियो द्वारा तांडव करना , केंद्र और राज्य सरकार को ललकारे के समान प्रतित होता  है .


Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive