Saturday, September 22, 2018

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी का झारखंड दौरा, 9 IPS-37 DSP सहित एक हजार जवान संभालेंगे सुरक्षा की कमान


रांची- एसपीजी से लेकर राज्य पुलिस मुख्यालय ने मिलकर रांची के प्रभात तारा मैदान में सुरक्षा व्यवस्था की प्लानिंग पूरी तरह से तैयार कर ली है.



 सभा स्थल और मंच की पूरी तरह से है किया गया चार चौकस
सुरक्षा की दृष्टि से  कार्यक्रम स्थल पर टेंट, साउंड समेत अन्य काम करने वाले कर्मियों की पूरी डिटेल्स पुलिस ने ले ली है. सत्यापन के बाद ही सभी कर्मियों को पास निर्गत किया गया है. डीसी-एसएसपी ने संयुक्त साइन वाले पास से ही कर्मी कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश कर सकते हैं.

सात जोन में बांटा गया है कार्यक्रम स्थल
कार्यक्रम स्थल को 7 जोन में बांटा गया है. हर जोन में सुरक्षा के प्रभार IPS अधिकारियों के जिम्मे है. आपातकालीन स्थिति के लिए प्रधानमंत्री के लिए दो कारकेड की भी व्यवस्था गई है. कारकेड में बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू भी होगा, प्रधानमंत्री के मंच की सुरक्षा की पूरी जिम्मेवारी एसटीएफ के ऊपर है. एसटीएफ एसपी अंजनी कुमार झा इसके लिए लगातार कार्यक्रम स्थल पर ही जमे हुए हैं. इसके अलावा एटीएस के एसपी पी मुर्गन भी उनके साथ रहेंगे. प्रेस और मीडिया गैलरी के आसपास की सुरक्षा सीआईडी एसपी वाईएस रमेश संभालेंगे. प्रभात तारा मैदान स्थित मंच से हेलीपैड तक जाने के रास्ते को जोन पांच में  रखा गया है. यह जोन नो मैंस लैंड की तरह होगा, इस रास्ते पर किसी को आने की इजाजत नहीं होगी. 

9 IPS, 37 DSP रहेंगे तैनात 
पीएम की सुरक्षा के लिए प्रभात मैदान में भारी-भरकम सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. कार्यक्रम के दिन रांची पुलिस के अधिकारियों के अलावा 9 आईपीएस, 37 डीएसपी 314 इंस्पेक्टर-दरोगा और 1733 सिपाहियों की तैनाती की गई है. इनमें से कई ने शुक्रवार की शाम को ही अपना योगदान दे दिया है.

ATS के साथ पुलिस कर रही रेड
रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया सुरक्षा की सारी तैयारियां लगातार की जा रही है. शहर के विभिन्न इलाकों में रांची पुलिस और एटीएस की टीम छापेमारी भी कर रही है. एसएसपी के अनुसार एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल तक फोर्स लगातार चेकिंग अभियान चला रही है इलाके के पुराने क्रिमिनल्स की गिरफ्तारी भी की जा रही है.


Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive