Thursday, September 13, 2018

बोले परिवहन मंत्री सीपी सिंह- बस भाड़े में बढ़ोतरी पूरी तरह अवैध यात्री नहीं करें भुगतान

किराये में बढ़ोतरी पर परिवहन विभाग और बस ओनर एसोसिएशन आमने-सामने

बसों के किराये में बढ़ोतरी को लेकर परिवहन विभाग और रांची बस ओनर एसोसिएशन आमने-सामने आ गये हैं. एसोसिएशन ने मंगलवार को ही यह घोषणा कर दी थी कि गुरुवार से यात्रियों से बढ़ा हुआ किराया वसूला जायेगा. जबकि, परिवहन मंत्री सीपी सिंह ने किराये में  बढ़ोतरी को अवैध करार दिया है. साथ ही यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे बढ़ा हुआ किराया नहीं दे. जाहिर है कि गुरुवार का दिन बस यात्रियों के लिए असमंजस वाला होगा. 

 
रांची  : रांची बस ओनर एसोसिएशन ने बीते मंगलवार को खादगढ़ा बस स्टैंड में बैठक कर कहा था कि डीजल की कीमतें बढ़ने के कारण बसों के परिचालन में घाटा हो रहा है. ऐसे में रांची से राज्य के विभिन्न हिस्सों और पड़ोसी राज्यों में जाने वाली बसों का किराया 
10 से 30 रुपये तक बढ़ाया जा रहा है. एसोसिएशन ने संबंधित रूट और बढ़े हुए भाड़े की सूची भी जारी कर दी. साथ ही यह कहा कि यात्रियों से बढ़ा हुआ किराया गुरुवार से वसूला जायेगा.

इधर, परिवहन मंत्री सीपी सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लिया है-

उन्होंने कहा है कि बस ओनर एसोसिएशन को भाड़ा बढ़ाने का अधिकार नहीं है. एसोसिएशन वालों ने भाड़ा कैसा बढ़ा दिया है? यह बिल्कुल गलत और अनैतिक है. भाड़ा बढ़ाने, घटाने या उसे यथावत रखने का अधिकार परिवहन विभाग के पास है. यात्रियों से आग्रह है कि वे इस तरह से बढ़ाये गये किराये का भुगतान नहीं करें. 
 

Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive