Thursday, September 13, 2018

वार्ड समिति बनाकर स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाएं- रघुवर दास
रांची। स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 में राज्य के बेहतर प्रदर्शन के लिए राजधानी रांची के प्रोजेक्ट भवन स्थित झारखंड मंत्रालय में एकदिवसीय क्षेत्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में राज्य के सभी नगर निकायों के प्रतिनिधियों के साथ सिटी मैनेजर समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
स्वच्छ सर्वेक्षण २०१९ 
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए स्वच्छता के लिए सभी से जनसहयोग की अपील की। उन्होंने वार्ड पार्षद के नेतृत्व में स्थानीय लोगों को जोड़कर वार्ड समिति बनाकर स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने की बात कही। मुख्यमंत्री ने बताया कि आगामी 15 सितंबर से स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम चलाया जाएगा। उन्होंने 23 सितंबर को प्रधानमंत्री द्वारा रांची में शुरू किये जा रहे आयुष्मान भारत योजना कार्यक्रम के लाइव प्रसारण का भी निर्देश दिया।

इस मौके पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने आंकड़ों के जरिये राज्य के स्वच्छता अभियान की स्थिति के बारे में जानकारी दी। 2019 के स्वच्छता सर्वेक्षण में राज्य के बेहतर प्रदर्शन की रणनीति तैयोर की गयी है, साथ ही 2018 के सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन करने वाले शहरों के प्रतिनिधियों को सम्मानित भी किया गया।
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive