Thursday, September 27, 2018

सुखदेवनगर थाना के दारोगा सात हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

रांची : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने  सुखदेवनगर थाना के दारोगा अरुण कुमार सिंह को सात हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. उनकी गिरफ्तारी राजभवन के समीप से हुई है. 
उन्होंने रिश्वत के रुपये मूल रूप से चतरा के विशुनपुर और वर्तमान में हिनू साकेत नगर निवासी राज अनंत कुमार से लिये थे. यह जानकारी एसीबी के अधिकारियों ने दी. 
 एसीबी के अधिकारियों के अनुसार राज अनंत की पत्नी श्रेया जैन ने अपने पति के खिलाफ प्रताड़ना को लेकर सुखदेवनगर थाना में केस दर्ज कराया था. केस कांड संख्या 425/18 के अंतर्गत दर्ज किया गया था. केस का अनुसंधानक दारोगा अरुण कुमार सिंह को बनाया गया था.

50 हज़ार की मांग 
जब राज अनंत केस के सिलसिले में अनुसंधानक से मिले, तब उन्हें दारोगा ने बोला कि 50 हजार रुपये रिश्वत दो, तो केस हल्का कर समय पर केस डायरी न्यायालय में भेज देंगे. रुपये नहीं दोगे, तो केस डायरी ऐसा लिखेंगे कि न्यायालय से बेल नहीं होगा. जब राज अनंत कुमार ने 50 हजार रुपये देने में असमर्थता जतायी, तब दारोगा 30 हजार रुपये में काम करने को तैयार हो गये. फिर प्रथम किस्त के रूप में उन्होंने सात हजार रुपये की मांग की. राज अनंत रिश्वत नहीं देना चाहते थे. 
इसलिए उन्होंने मामले की लिखित शिकायत एसीबी के अधिकारियों के पास की. मामले के सत्यापन के दौरान एसीबी ने आरोप को सही पाया. सत्यापन के आधार पर केस दर्ज किया गया.

राजभवन के समक्ष से हुए  गिरफ्तार 
 दारोगा बुधवार को न्यायालय के काम से जाने के नाम पर थाना से निकल गये और राज अनंत कुमार को रिश्वत देने के लिए राजभवन के समीप बुलाया. इस बात की जानकारी मिलने पर एसीबी की टीम वहां पहुंची और उन्हें रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. कार्रवाई के दौरान दारोगा ने बचने का प्रयास भी किया, लेकिन इसमें वे सफल नहीं हुए.

Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive