Sunday, September 30, 2018

जहरीली शराब राजधानी रांची में मचाई हड़कंप

रांची : झारखंड में जहरीली शराब पीने से मुख्यमंत्री आवास के एक कर्मचारी समेत पांच लोगों की मौत से राजधानी रांची में हड़कंप मच गया है. मामला राजधानी रांची के गोंदा थाना क्षेत्र के हातमा स्थित गुदिया कोचा के पास झंडा चौक मुहल्ला की हातमा बस्ती का है. एक महिला समेत तीन लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. सभी ने शनिवार की शाम को शराब का सेवन किया था.


रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि जिन लोगों की मौत हुई है, छह घंटे के अंदर सभी का पोस्टमार्टम कराया जायेगा. पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा कि उनकी मौत की वजह क्या थी. उपायुक्त ने पांच लोगों की मौत की पुष्टि की और अधिकारियों को क्षेत्र के सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के निर्देश दिये.


मृतकों  के परिजन रविवार की सुबह शवों का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे. दो शव तो श्मशान घाट तक पहुंच गये थे. सूचना मिलते ही पुलिस ने उन्हें मृतकों का दाह-संस्कार करने से रोक दिया. पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. दूसरी तरफ, पुलिस एक साथ इतने लोगों की मौत के कारणों की जांच में जुट गयी है. साथ ही इस बात का भी पता लगा रही है कि इनके पास जहरीली शराब पहुंची कैसे.

स्थानीय लोगों ने बताया कि फूलमनी सहित तीन लोगों की स्थिति गंभीर है. लोगों ने बताया कि कुछ लोगों ने अचानक तबीयत खराब होने की बात कही. उन्हें खून की उल्टी हुई. कुछ ही देर में एक के बाद एक पांच लोगों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान विजय मिर्धा, पिंटू ठाकुर, पारस ठाकुर, बिल्लू मिर्धा और अशोक मिर्धा के रूप में हुई है. पारस ठाकुर कांके रोड में सैलून चलाता था.

 विगत वर्ष भी 18 की हुई थी मौत

पिछले वर्ष रांची में जहरीली शराब पीने से 18 लोगों की मौत हो गयी थी. इसके बाद नामकुम का कुख्यात शराब कारोबारी प्रह्लाद सिंघानिया सहित कई शराब माफिया पुलिस के कब्जे में आ गये थे. काफी दिनों तक जहरीली शराब का धंधा बंद था.
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive