Thursday, September 20, 2018

लातेहार : हथियार के साथ दबोचे गए तीन उग्रवादी

लातेहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता 
लातेहार- लातेहार के  बालूमाथ रेलवे स्टेशन स्थित कोल साइडिंग में 11 सितंबर को आगजनी मामले में पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन उग्रवादियों के पास से 4 देशी राईफल, 8 जिन्दा कारतूस, 4 जिलेटिन, 4 डेटोनेटर और 4 मोबाईल भी बरामद किया है ।




गिरफ्तार उग्रवादी 
गिरफ्तार उग्रवादियों में हीरालाल उरांव, मुकेश गंझू और प्रदीप गंझू शामिल है।  गौरतलब है कि हाल ही के दिनों अपना वर्चस्व स्थापित करने को लेकर बालूमाथ में नवनिर्मित रेलवे स्टेशन के कोल रेलवे साइडिंग में धावा बोलकर पीएलएफआई के हथियारबंद उग्रवादियों ने दो पेलोडर (कोयला लादने वाली मशीन) में आग लगाकर जला डाला दिया था। यह घटना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी।

लातेहार एस पी प्रशांत आनंद ने बताया 
लातेहार  के एसपी प्रशांत आनंद ने लातेहार में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई के उग्रवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर जंगल में विचरण कर रहें हैं।  इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम गठित कर पीएलएफआई के 3 हार्डकोर उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इन नक्सलियों के पास से 4 राईफल और जिन्दा कारतूस सहित नक्सली सामान बरामद किया है।
इस गिरोह में शामिल अन्य और भी उग्रवादी है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। एसपी ने बताया कि इन उग्रवादियों की गिरफ्तारी में शामिल सभी पुलिस जवानों को पुरष्कृत किया जाएगा। बताया जाता है कि पुलिस को उस समय यह बड़ी सफलता मिली जब नक्सली संगठन पीएलएफआई के उग्रवादी  किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से बालूमाथ थाना क्षेत्र के सलिचनवा  जंगल में विचरण कर रहें थे। इस अभियान में सीआरपीएफ 11 वटलियन, सीआरपीएफ  114 वाटलियन, बालूमाथ एसडीपीओ नितिन खंडेलवाल और बालूमाथ थाना प्रभारी सनोज चौधरी सहित बालूमाथ थाना पुलिस के जवान शामिल थे।
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive