Tuesday, September 18, 2018

विधायक अनन्त ओझा एवं उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने सेवा दिवस के अवसर पर सदर अस्पताल में चलाया स्वच्छता अभियान


साहेबगंज : आज सेवा दिवस के सुअवसर पर विधायक अनन्त ओझा एवं उपायुक्त संदीप सिंह,  उप विकास आयुक्त नैंसी सहाय के नेतृत्व में  सेवा दिवस के अवसर पर सदर अस्पताल में  स्वच्छता अभियान चलाया गया।



विधायक राजमहल अनन्त ओझा ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देशवासियों से  यह आह्वान किया है कि स्वच्छता को अपनाकर लोग अपने घरों, मुहल्लों में सफाई अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। खुद हाथों में झाड़ू लेकर तो उन्होंने यह कार्य शुरू कर इसकी अगुवाई कर महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने में सेवक के तरह बीड़ा उठाया है, अब देश की प्रजा को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी तभी यह कार्यक्रम सफल हो पाएगा।



उपायुक्त साहिबगंज संदीप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस सेवा दिवस के अवसर पर आज स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत अस्पताल परिसर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है।  यह अभियान लगातार 2 अक्टूबर तक पूरे जिले में चलाया जाएगा। सभी 9 प्रखंडों, साहेबगंज एवं राजमहलअनुमंडल एवं जिला मुख्यालय में स्वच्छता अभियान लगातार चलाए जा रहे हैं।  गंगा तट के  78 गांव के लिए विशेष कार्यक्रम चलाया जा रहा है। स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत गंगा की साफ-सफाई पर विशेष बल दिया जाएगा।।

इस अवसर पर उपायुक्त संदीप सिंह ने उपस्थित सबों  को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई।

उप विकास आयुक्त नैंसी सहाय ने कहा कि स्वच्छता  से हम कई बीमारियों को पनपने से रोक सकते हैं। लोगों को स्वच्छता अपनी आदत में शामिल करनी चाहिए। स्वच्छ भारत मिशन से जुड़े सभी कर्मियों को उन्होंने इस अवसर पर निर्देश दिया कि स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता के कार्यक्रमों में सक्रिय भूमिका निभाएं और जन भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए लोगों को जागरूक करें।



नगर परिषद अध्यक्ष श्रीनिवास यादव , उपाध्यक्ष रामानन्द साह अन्य जनप्रतिनिधिगण, परियोजना निदेशक आई टी डी ए बबलू मुर्मू, निदेशक एन ई पी मंजू रानी स्वांसी, सिविल सर्जन अरुण कुमार सिंह, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी प्रभात शंकर, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता विजय एडविन समेत  जिला के पदाधिकारीगण, जिला कार्यक्रम प्रबंधक आशीष कुमार, जीनत परवीन,  स्वच्छ भारत मिशन से जुड़े स्वयंसेवक, बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive