Sunday, September 30, 2018

मानव तस्करी के गोरखधंधे का खुलासा, प्रभा मुनि ने दिल्ली में अर्जित कर रखी है करोड़ों की संपत्ति

सिमडेगा - दिल्ली से गिरफ्तार प्रभा मुनि एनजीओ की आड़ में झारखंड, ओड़िशा और  छत्तीसगढ़ में मानव तस्करी के काम को अंजाम देती थी़  इतना ही नहीं राजनीतिक दलों की भीड़ जुटाने में मदद करने से लेकर फिल्मी ग्लैमर में गांव के युवक-युवतियों को  फंसाने के लिए भी वह काफी पहले से ही संगठित रूप से काम करती रही है.  


 दिल्ली से लेकर सुदूर ग्रामीण इलाकों तक में उसका नेटवर्क फैला हुआ है. मूल रूप से जशपुर (छत्तीसगढ़)  की रहनेवाली प्रभा मुनि ने मानव तस्करी से करोड़ों की संपत्ति दिल्ली में अर्जित कर रखी है. चार दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर  लायी गयी प्रभा मुनि से सिमडेगा पुलिस पूछताछ कर रही है. उसने कई चौंकानेवाले खुलासे किये हैं. ये बातें एसपी  संजीव कुमार ने बतायी. एसपी ने बताया कि प्रभा मुनि का पति रोहित कुमार मुनि अभी फरार है. 
 
2013 में पहला मामला दर्ज हुआ था प्रभा मुनि पर
 
एसपी ने बताया कि प्रभा मुनि के खिलाफ  सिमडेगा में  मानव तस्करी का पहला मामला 2013 में दायर किया गया था. पुलिस  ने उक्त मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी थी. पूछताछ में प्रभा मुनि ने कई  राज खोले.  पुलिस ने फिर से केस को रि-ओपेन करने की अरजी कोर्ट में दी  है.  एसपी संजीव कुमार ने बताया कि प्रभा मुनि का एनजीओ संपूर्ण  घरेलू कामगार  सर्वेक्षण एवं उत्थान निहाल विहार दिल्ली में है. इसी संस्था की आड़ में वह  मानव तस्करी का धंधा करती है. 
 
जलडेगा की तीन किशोरियों को दिल्ली में बेचा था
 प्रभा  मुनि ने पूछताछ में बताया कि जलडेगा  से वर्ष 2013 में तीन किशोरियों को   दिल्ली ले जाकर उसने कोठी मालिक को बेच दिया था़   कोठी में बंधक बना कर रखी गयी  इन किशरियों को लाने के लिए सिमडेगा पुलिस दिल्ली गयी है. बच्चियों की बरामदगी के बाद उक्त मामले का भी खुलासा हो जायेगा. 
 
बेटी है नागपुरी फिल्म की अभिनेत्री, प्राेडक्शन हाउस भी है
 
प्रभा मुनि ने मानव तस्करी कर अर्जित संपत्ति से प्रोडक्शन हाउस बेटी शिखा  के नाम से  खोल रखा है. उसमें नागपुरी फिल्मों की शूटिंग होती है. बेटी को  बतौर अभिनेत्री नागपुरी फिल्मों में लाया गया है.

 बड़े नेताओं तक है पहुंच
प्रभा मुनि की पहचान और पहुंच कई बड़े नेताओं तक है. दिल्ली में क्रिसमस पर्व  प्रभा मुनि की ओर से धूमधाम से मनाया जाता है. इसमें  झारखंड, छत्तीसगढ़ व  ओड़िशा से लाकर बेची गयीं युवतियां और मानव तस्कर शामिल होते हैं.    इतना  ही नहीं  दिल्ली में रैली के लिए भीड़ भी जुटाती है.
 
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive