Thursday, September 27, 2018

झामुमो की झारखंड संघर्ष यात्रा ईचागढ़ से शुरू,हेमंत ने कहा, शराब बेचनेवालों को 20-30 हजार तनख्वाह, शिक्षकों को वेतन नहीं

चांडिल : नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने बुधवार को ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र चौका और चांडिल में सभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा.
 उन्होंने कहा : सरकार शराब बेचने के लिए 25 से 30 हजार रुपये तनख्वाह दे रही है, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि पारा शिक्षकों को महीनों से वेतन नहीं दिया जा रहा है. सुदूर गांवों के स्कूलों का विलय किया जा रहा है. सेविका, सहिया, एएनएम को मानदेय नहीं मिल रहा है, जबकि सरकार बड़े-बड़े कार्यक्रम कर सरकारी पैसे का बंदरबांट कर रही है.

 हेमंत सोरेन ने कहा 

 यहां के आदिवासी-मूलवासियों ने वर्षों आंदोलन कर यह राज्य बनाया. कई लोग शहीद हुए, माताओं की मांग का सिंदूर उजड़ा. लेकिन आज 18 सालों में भी झारखंडियों को अपना अधिकार नहीं मिला. पूर्वजों की लड़ाई का फल आदिवासी-मूलवासियों को नहीं मिला. शहीदों के सपने अधूरे हैं.  जिन लोगों ने शासन किया, उन्होंने राज्य को लूटने का काम किया.

शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण 

 इसके पूर्व झामुमो की प्रदेश उपाध्यक्ष सविता महतो के नेतृत्व में नागासेरेंग में गर्मजोशी के साथ श्री सोरेन का स्वागत किया गया. नागासेरेंग में शहीद नगेंद्र महतो की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद हजारों कार्यकर्ता बाइक रैली की शक्ल में श्री सोरेन के साथ चौका के बड़माटांड़ पहुंचे. यहां हेमंत ने शहीद जगन्नाथ भुइयां की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद चौका चौक स्थित तिरुलडीह गोलीकांड के शहीद अजीत धनंजय महतो की प्रतिमा का माल्यार्पण भी किया. 

 आज उलियान से शुरू होगी यात्रा
 जमशेदपुर हेमंत साेरेन के नेतृत्व में झारखंड संघर्ष यात्रा गुरुवार काे उलियान स्थित शहीद निर्मल महताे की समाधिस्थल से घाटशिला के लिए रवाना हाेगी. रैली में माेटरसाइकिल पर सवार हाेकर पार्टी के नेता आैर कार्यकर्ता घाटशिला रवाना हाेंगे. उलियान से हेमंत साेरेन के नेतृत्व में निकलनेवाली रैली शहर के सात प्रमुख थाना क्षेत्राें में भ्रमण करेगी.




Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive