Friday, September 28, 2018

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती

 ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन की झारखण्ड इकाई के तत्वावधान में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के अवसर पर युवा कन्वेंशन का आयोजन किया गया। कन्वेंशन की अध्यक्षता फेडरेशन के राज्य अध्यक्ष गौतम खान ने की और संचालन लातेहार के साथी प्रमोद साहू कर रहे थे। इसके मुख्य अतिथि भाकपा के राज्य सचिव भुवनेश्वर प्रसाद मेहता और मुख्य वक्ता ए आई वाई एफ के राष्ट्रीय सचिव तापस सिन्हा थे।

कन्वेंशन का औपचारिक उद्घाटन करते हुए भाकपा के राज्य सचिव श्री मेहता ने कहा कि भगत सिंह न तो हत्या करने में और न ही हत्या करके भागने में विश्वास करते थे। वे मानते थे कि हत्या कर देने से समस्या का समाधान नहीं होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि विचारों, खास कर मार्क्सवाद के आधार पर, वर्ग-चेतना के आधार पर होने वाला संघर्ष ही भारतीय जनता व युवाओं का किस्मत बदल सकता है। उन्होंने नौजवानों से अपील की कि आप आज यहां अनवरत संघर्ष करने का संकल्प लिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि आज बहुत सारे लोग शहीदे-आज़म भगत सिंह को भूलने लगे हैं। लेकिन आपलोगों ने इन्हें याद करने का मौका दिया, इसलिए आप और आपका संगठन बधाई के पात्र हैं। उनका कहना था कि सांप्रदायिक शक्तियों को परास्त करके ही हम आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने देश की सामाजिक समरसता व सद्भाव की हिफाजत के लिए लड़ने की अपील की।
ए आई वाई एफ के राज्य सचिव महेंद्र पाठक ने युवा कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि आज नौजवानों के विपरीत परिस्थिति तैयार करने का काम पूरे देश व राज्य में हो रहा है। इसके खिलाफ नौजवानों को कमर बांध कर आगे बढ़ना है। श्री पाठक ने कहा कि मोदी व रघुवर सरकार ने जनता व नौजवानों को ठगा है। उन्होंने कहा कि 'आयुष्मान भव:' के राजनैतिक एजेंडे को हमारे नौजवानों ध्वस्त करेंगे।

 इस कन्वेंशन में अजय कुमार सिंह, विष्णु कुमार, प्रिया परबीन, रुचिर तिवारी, गौड़ रवानी, इसहाक अंसारी, ललन मिश्रा, केवला उरांव, तुलसी महतो, स्वयंवर पासवान, नेमन यादव सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive