Saturday, September 29, 2018

समाहरणालय परिसर में रोजगार मेला का आयोजन

कोडरमा- श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के तत्वावधान में जिला नियोजनालय के द्वारा समाहरणालय परिसर में रोजगार मेला का आयोजन किया गया। उद्घाटन मुख्य अतिथि कोडरमा विधायक सह  शिक्षा मंत्री डॉ. नीरा यादव ने किया।


केंद्र और राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के लिए काफी गम्भीरता से प्रयासरत 
मेले में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए शिक्षा मंत्री  डॉ. नीरा यादव ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के लिए काफी गम्भीरता से प्रयासरत है। झारखण्ड में भाजपा की सरकार बनने के बाद कई विभागों में बहाली हुई है, वर्ष 2018 में 25 हजार लोगों को रोजगार दिया गया है। आने वाले समय मे जनवरी 2019 तक एक लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित है, सरकार इसे हर हाल में पूरा करेगी।

19 कम्पनियों में से कोडरमा के 6 कम्पनियों ने भाग लिया
उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने में मदद मिलती है। वहीं उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि रोजगार मेले में 19 कम्पनियों में से कोडरमा के 6 कम्पनियों ने भाग लिया है, इसका लाभ उठाने की जरूरत है।
नियुक्ति पत्र का वितरण 
कार्यक्रम के दौरान विभिन्न कम्पनियों द्वारा चयनित युवक युवतियों को मुख्य अतिथि के द्वारा नियुक्ति पत्र दिया गया। मेले को जिप अध्यक्ष शालिनी गुप्ता समेत अन्य लोगों ने भी सम्बोधित किया।
मौके पर डीडीसी आलोक त्रिवेदी, अपर समाहर्ता प्रवीण कुमार गागराई, नगर पंचायत अध्यक्ष कांति देवी, आरसेटी निदेशक परेश कु सिन्हा, डीडीएम नवाड़ हरिदत पोद्दार सुरेश सिंह, संजीव समीर, समेत विभिन्न विभागों के पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

रोजगार मेला में 137 को मिला रोजगार 

जिला नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि रोजगार मेला में 15 कम्पनियाँ शामिल हुए थे। मेले में 186 लोगों के द्वारा आवेदन दिया गया था जिसके विरुद्ध 137 लोगों का चयन विभिन्न कम्पनियों के द्वारा किया गया ।
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive