Thursday, September 13, 2018

कचरे उठाव और स्ट्रीट लाइट नहीं जलने को लेकर निगम ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर


रांची : अगर आपके मोहल्ले में नियमित रूप से कचरे का उठाव नहीं हो रहा है, नालियां जाम हैं या मोहल्ले की स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही है, तो आप सीधे नगर निगम से शिकायत कर सकते हैं. रांची नगर निगम ने ऐसी शिकायताें के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इन हेल्पलाइन नंबर पर 24 घंटे लोग अपनी शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं. 


 बुधवार को इस संबंध में नगर निगम द्वारा आदेश जारी किया गया. जारी आदेश के तहत किसी प्रकार के शिकायत दर्ज होने के बाद इस समस्या का निबटारा हर हाल में 15 दिनों में कर देना होगा. शिकायत दर्ज कराने के साथ ही शिकायतकर्ता को कंप्लेन नंबर दिया जायेगा. शिकायतकर्ता इस नंबर के माध्यम से अपने शिकायत की ऑनलाइन ट्रैकिंग भी कर सकता है. एक बार इसका निबटारा होने के बाद शिकायतकर्ता को यह सूचना दी जायेगी कि आपकी शिकायत का निबटारा कर दिया गया है. अगर शिकायतकर्ता इससे संतुष्ट नहीं रहा, तो वह दोबारा इस शिकायत को रि-ओपेन कर सकता है. 
व्हाट्सएप से लेकर ईमेल तक की सुविधा मिलेगी हर शिकायतकर्ता को दिया जायेगा एक कंप्लेन नंबर शिकायत दर्ज होने के 15 दिन के भीतर होगा निबटारा

यहां कर सकते हैं शिकायत

नि:शुल्क नंबर : 18001202929
लैंडलाइन नंबर : 0651-7122727
व्हाट्सएप नंबर : 7633928444
ईमेल : pgms@dmajharkhand.in
वेबसाइट : www.dmajharkhand.in

इनके लिए कर सकते हैं शिकायत 

एलइडी लाइट से संबंधित , नाली एवं रोड निर्माण से संबंधित ,नाली एवं सड़क की सफाई से संबंधित , प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित , जन्म, मृत्यु व ट्रेड लाइसेंस से संबंधित , जलापूर्ति से संबंधित ,तालाब सफाई से संबंधित ,अतिक्रमण से संबंधित ,स्वच्छ भारत मिशन से संबंधित ,विभाग के कर्मचारियों के क्रियाकलाप से संबंधित ,दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन से संबंधित.
Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive