Thursday, September 20, 2018

डायन हो तुम' कहकर, अपने ही खून ने मार डाला

रांची- हम २१ वी सदी में जी रहे है और डायन जैसी कुप्रथा ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है आये दिन समाचारों में डायन की खबरे पढने देखने को मिल जाता है .   ग्रामीण इलाकों में डायन बिसाही के नाम पर हत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही ताजा मामला रांची से सटा बुंडू थाना क्षेत्र का है, जहां 52 वर्षीय महिला की हत्या डायन के नाम पर उनके ही भतीजे के द्वारा ही  कर दी गई.





पति ने बताई पूरी बात 
 बुंडू थाना क्षेत्र के गितलडीह गांव की रहने वाली  महिला बुधनी देवी की हत्या उनके भतीजे डुटु मुंडा ने ही कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला. बुधनी देवी के पति सुखराम मुंडा की माने तो   उनका डुटु मुंडा  लगातार उनकी पत्नी को डायन के नाम पर प्रताड़ित किया करता था कई बार उसने जान से मारने की धमकी भी दे चूका था . बुधनी देवी जब सुबह  बकरी चराने के लिए जंगल की तरफ निकली थी, उसी समय डुटु मुंडा ने उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया.  कुल्हाड़ी से हमला करने  के दौरान डुटु मुंडा अपनी चाची  बुधनी देवी को डायन कह  रहा था. बुधनी देवी की चीख-पुकार सुनकर गांव के कुछ युवक घटना स्थल की ओर दौड़े तो डुटु मुंडा मौके से फरार हो गया.

घायल अवस्था में लाया गया रिम्स, इलाज के दौरान हुई मौत 
कुल्हाड़ी केवार से बुरी तरह से जख्मी बुधनी देवी को आनन-फानन में  रिम्स अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया , लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई.  फिल्हाल पुलिस पुरे मामले की जाँच में जुट गई है .

Share:

0 comments:

Post a Comment

KARATE TRAINING

KARATE TRAINING

Blog Archive